श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के छात्रों को मिला यूजीसी के चेयरमैन प्रो. डॉ. डी.पी. सिंह का “मार्गदर्शन”

रायपुर, 17-11-18

श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी में यूजीसी के चेयरमैन प्रो. डॉ. डी.पी. सिंह ने छात्रों को मार्गदर्शन दिया। मौका था यूनिवर्सिटी के आस्था मंच पर आयोजित व्याख्यान माला “मार्गदर्शन” का। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित हुए यूजीसी के चेयरमैन प्रो. डॉ. डी.पी. सिंह ने छात्रों से कहा कि जीवन में सफलता पाने के लिए विवेक के साथ-साथ विज्ञान और आध्यात्म का ज्ञान होना भी जरूरी है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद की जीवनी का प्रसंग देते हुए विद्यार्थी जीवन में गुरु के महत्व को समझाया।

कार्यक्रम में रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं उद्योगपति पद्मकेश शुक्ला भी उपस्थित रहे। रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के उपाध्यक्ष डॉ. जे.के. उपाध्याय ने दोनों अतिथियों का पुष्पगुच्छ एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर स्वागत किया।

इस अवसर पर उद्योगपति पद्मकेश शुक्ला ने कहा कि सफलता की सिर्फ एक ही सीढ़ी होती है, जिसे कठोर परिश्रम के नाम से जाना जाता है।

संस्था के उपाध्यक्ष डॉ. जे.के. उपाध्याय ने अपने जीवन के अनुभवों को छात्रों से साझा करते हुए कहा कि हर क्षण कुछ नया सीखने का मिलता है। छात्र जीवन में जिसने हरेक मिनट की कीमत समझ ली, उसे सफलता अवश्य मिलती है।

इस मौके पर रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. विवेक इंदर कोछड़, संचालक अतुल कुमार तिवारी समस्त शिक्षकगण, स्टाफ व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Post

Leave a Comment