एसआरआई स्कूल कुम्हारी में कैंब्रिज यूनिवर्सिटी का पहला इंग्लिश असेसमेंट सेंटर

कुम्हारी, 3 दिसंबर 2018।

श्री रावतपुरा सरकार लोक कल्याण ट्रस्ट द्वारा संचालित एसआरआई इंटरनेशनल स्कूल, कुम्हारी को पूर्वी भारत में कैंब्रिज एसेसमेंट इंग्लिश का पहला अधिकृत परीक्षा केन्द्र बनने का गौरव हासिल हुआ है। कैंब्रिज एसेसमेंट इंग्लिश कैंब्रिज यूनिवर्सिटी का एक हिस्सा है। कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की ओर से इंग्लिश की परीक्षा अब एसआरआई इंटरनेशनल स्कूल, कुम्हारी में आयोजित कराई जाएगी। जिसमें स्कूल, कॉलेज से लेकर पेशेवर छात्र शामिल हो सकते हैं। पास होने वाले छात्रों को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की ओर से प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा।

इसी सिलसिले में एसआरआई इंटरनेशनल स्कूल, कुम्हारी में दो दिवसीय टीचर कैपेबिलिटी बिल्डिंग प्रोग्राम आयोजित किया गया। जिसमें दिल्ली से आए कैंब्रिज एसेसमेंट इंग्लिश के प्रेजेंटर कल्पेश ने शिक्षकों को अंग्रेजी परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करने का प्रशिक्षण प्रदान किया।

इस अवसर पर एसआरआई इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर पद्मेश थपलियाल ने कहा कि यह ट्रेनिंग प्रोग्राम टीचर्स, नर्स, फार्मासिस्ट एवं मैनेजमेंट के छात्रों के लिए बहुत फायदेमंद है। अंग्रेजी से घबराने वाले टीचर्स, स्टूडेंट्स और पेशेवरों को कैंब्रिज एसेसमेंट इंग्लिश का ये सेंटर उनकी अंग्रेजी सुधारने और कौशल को बढ़ाने में मददगार साबित होगा।

कैंब्रिज एसेसमेंट इंग्लिश के प्रशिक्षण कार्यक्रम में श्री रावतपुरा इंस्टीट्यूट के कैंपस डायरेक्टर एम.के.श्रीवास्तव, एसआरआईपी की प्रिंसिपल डॉ. चंचल दीप कौर, एमटीसीएन की प्रिंसिपल डॉ. के. दीपा, एसआरआई इंटरनेशनल स्कूल की वाइस प्रिंसिपल सुनयना सबलोक, श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोपेशनल स्टडीज की प्रिंसिपल प्रीति गुरनानी, टीचर्स एवं स्टूडेंट मौजूद रहे।

Related Post

Leave a Comment