श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल,धनेली में बाल मेले एवं ऐनुअल स्पोर्ट्स डे का आयोजन, खेल के साथ बच्चों ने कुकिंग में दिखाया हुनर।


रायपुर, 22 दिसंबर 2018।
श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल, धनेली में शनिवार को बाल मेला एवं ऐनुअल स्पोर्ट्स डे का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने खाने-पीने के विभिन्न प्रकार के व्यंजनों की स्टॉल लगाईं। इन स्टॉल्स पर पेरेंट्स, टीचर्स एवं अन्य अतिथियों ने बच्चों से कूपन खरीदकर व्यंजनों का स्वाद चखा। कार्यक्रम में आए लोगों ने बच्चों के इस आयोजन को देखकर उनकी कुकिंग कला की तारीफ की। ऐनुअल स्पोर्ट्स डे में दौड़, खो-खो, रस्साकशी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस आदि खेल स्पर्धाएं कराई गईं। जिसमें बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम के अंत में बेस्ट स्टॉल एवं बेस्ट स्पोर्ट्स (बॉयज एंड गर्ल्स) को पुरस्कार और सर्टिफिकेट प्रदान किये गए।


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के उपाध्यक्ष डॉ. जे. के. उपाध्याय रहे। डॉ. जे. के. उपाध्याय ने कहा कि इस तरह के आयोजन को देखकर उन्हें अपना बचपन याद आ गया। स्कूली बच्चों के हुनर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि एसआरआई स्कूल में किताबी ज्ञान के साथ-साथ बच्चों को संस्कारों की भी शिक्षा दी जाती है।

यहां बच्चों को जीवन मूल्यों के बारे में विस्तार से समझाया जाता है। इस मौके पर एसआरआई स्कूल के डायरेक्टर पद्मेश थापलियाल ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास और उनके बीच आपसी समन्वय, सूझ-बूझ बनाने और सामाजिक समरसता बढ़ाने में ऐसे आयोजन सहायक सिद्ध होते हैँ। हमें खुशी है कि हमारे स्कूल के बच्चे इस कसौटी पर खरे उतर रहे हैं।
इस अवसर पर श्री रावतपुरा सरकार यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर डॉ. ए.ए. कुलकर्णी, कुलसचिव विवेक इंदर कोछड़, एसआरआई स्कूल की वाइस प्रिंसिपल सुनयना सबलोक, संस्था के डिप्टी डायरेक्टर (जनसंपर्क) माधो सिंह, टीचर्स, स्टाफ एवं बच्चों के अभिभावक मौजूद रहे ।

Related Post

Leave a Comment