एसआरआई स्कूल कुम्हारी में बाल मेले एवं वार्षिक खेल उत्सव का आयोजन, स्टॉल लगाकर बच्चों ने दिखाया कुकिंग का हुनर, डीजे की धुन पर मचाया धमाल।

कुम्हारी, 18 जनवरी 2019।

श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल कुम्हारी में वार्षिक बाल मेले एवं वार्षिक खेल दिवस का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने विभिन्न प्रकार की स्टॉल लगाकर अलग-अलग तरह के पकवानों की प्रदर्शनी लगाई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसआरआई स्कूल के डायरेक्टर पद्मेश थापलियाल ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर पद्मेश थापलियाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ रचनात्मक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। इसके बाद मुख्य अतिथि और गुरुजनों ने स्टॉलों का निरीक्षण किया। बच्चों से कूपन खरीदकर उनके बनाए हुए पकवानों का स्वाद चखा। बच्चों के बनाए पकवान बेहद स्वादिष्ट थे, जिनकी तारीफ स्कूल स्टाफ के साथ-साथ अभिभावकों ने भी की। बच्चों ने बड़े ही सुंदर तरीके से अपनी-अपनी स्टॉलों को सजाया हुआ था। स्टॉलों पर बच्चे अपने सामानों की मार्केटिंग और ब्रांडिंग करते हुए भी नजर आए। उपस्थित लोगों ने बच्चों से भोजन बनाने की विधि और परोसने का सलीका भी सीखा। बाल मेले में आए अभिभावकों ने कहा कि भोजन बनाना एक कला है और इस उम्र में बच्चे बडी संजीदगी के साथ इस काम में लगे हैं। खाने की स्टॉलों के अलावा बाल मेले में झूला, स्पॉजीं, निशानेबाजी, मेहंदी सजाने की स्टॉल भी लगाई गईं थी। जिनका बच्चों के साथ-साथ बड़ों ने भी भरपूर आनंद लिया। अभिभावकों व गुरुजनों ने जलेबी, समोसा, गोल-गप्पे, आइसक्रीम, पाव-भाजी आदि पकवानों का जमकर आनंद उठाया।

इस अवसर पर श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के डिप्टी डायरेक्टर माधो सिंह, एसआरआई स्कूल की वाइस प्रिंसिपल सुनयना सबलोक, टीचर रश्मि चौबे, स्कूल के एडमिनिस्ट्रेटर विकास गांवकर एवं अन्य अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

नाटिका पेश कर दिया स्वच्छता का संदेश

बाल मेले के मौके पर बच्चों ने लघु नाटिका पेश करके स्वच्छता का संदेश दिया। इस मौके पर फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमें लिटिल मिस पंजाबन, लिटिल भगत सिंह एवं लिटिल बर्डफ्लाई का पुरस्कार बच्चों को दिया गया।

डीजे की धुन पर जमकर झूमे छात्र

बाल मेले में एक स्टॉल को डीजे का रूप दिया गया था। इस स्टॉल पर बड़ी संख्या में बच्चे पहुंचे। बच्चों ने बॉलीवुड और छत्तीसगढ़ी फिल्मों के आइटम नंबर्स पर जमकर डांस किया।

स्पोर्ट्स में भी आजमाया हाथ

वार्षिक खेल उत्सव के मौके पर बच्चों ने खेल प्रतियोगिताओं में भी हाथ आजमाया। खो-खो, दौड़, लंबी कूद, चेयर चेंज गेम में बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में बच्चों का उत्साहवर्धन करने आए अभिभावकों ने बाल मेले का जमकर आनंद उठाया। स्कूल के इस आयोजन की अभिभावक और बच्चों ने खूब तारीफ की। बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाओं के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।

Related Post

Leave a Comment