श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी में ‘प्रेजेंट योरसेल्फ’ वर्कशॉप का आयोजन

कुम्हारी,

श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी (एसआरआईपी), कुम्हारी में छात्रों के कौशल को निखारने के लिए छह घंटे की ‘प्रेजेंट योरसेल्फ’ कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में स्कॉलर इंस्टीट्यूट ऑफ करियर एम्पावरमेंट की सीईओ और संस्थापक भावना गोयल मुख्य वक्ता के तौर पर उपस्थित रहीं।


कार्यशाला में एसआरईपी, एमटीसीएन, रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। मुख्य वक्ता भावना गोयल ने कहा कि कैंपस की परीक्षाओं के साथ-साथ छात्रों को रोजगार मुहैया कराने वाले कौशल की तरफ भी ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। उन्होंने स्टूडेंट्स को कॉरपोरेट सेक्टर में काम करने के लिए खुद को तैयार करने के लिए व्यक्तित्व के विकास पर जोर दिया।

‘प्रेजेंट योरसेल्फ’ वर्कशॉप में छात्र-छात्राओं ने बॉडी लैंग्वेज, वॉयस मॉड्यूलेशन, लक्ष्य निर्धारण, आत्मविश्वास को मजबूत करने और खुद को ब्रांड कैसे बनाए इन सवालों के जवाब जाने। कॉलेज की लाइफ से बाहर आम लोगों के साथ संवाद कैसे कायम किया जाए और खुद को सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच भी कैसे प्रभावी ढंग से पेश किया जाए। इस पर प्रेजेंटेशन के जरिए समझाया गया।

कार्यशाला की समाप्ति पर भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किये गये। कार्यशाला में रावतपुरा इंस्टीट्यूट कुम्हारी के संचालक एम. के. श्रीवास्तव, एसआरआईपी की प्रिंसिपल ड़ॉ चंचलदीप कौर, प्लेसमेंट अधिकारी दीप शर्मा, टीचर्स एवं अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।

Related Post

Leave a Comment