ग्रास रूट फुटबॉल चैंपियनशिप में एसआरआई स्कूल, कुम्हारी बना चैंपियन।

रायपुर, 21 मई, 2019

माधव राव स्प्रे शाला स्थित स्पोर्ट्स ग्राउंड पर आयोजित ग्रास रूट सेवन ए साइड चैंपियनशिप में स्टार क्लब को हराकर श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल, कुम्हारी के खिलाड़ी चैंपियन बने हैं।

एसआरआई कुम्हारी के खिलाड़ियों ने पेनल्टी शूटआउट में स्टार क्लब को 3-2 से हराकर चैंपियनशिप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। बालक वर्ग अंडर 12 कैटेगरी में ग्रास रूट चैंपियनशिप का आयोजन जिला फुटबॉल महासंघ की ओर से माधवराव स्प्रे शाला खेल मैदान पर कराया गया था।

मैच के 14वें मिनट में एसआरआई स्कूल के खिलाड़ी आर्यन ने गोल करके 1-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन स्टार क्लब के खिलाड़ी ने 16वें मिनट में गोल करके अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा कर दिया था। निर्धारित समय तक स्टार क्लब और एसआरआई कुम्हारी की टीम बराबरी पर रहीं। जिसके बाद पेनल्टी शूटआउट में एसआरआई स्कूल कुम्हारी के खिलाड़ियों ने 3 गोल दागे। जिसके जवाब में स्टार क्लब के खिलाड़ी सिर्फ 2 ही गोल कर सके।

कांटे की टक्कर वाले मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट में बाजी मारते हुए श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल, कुम्हारी ने 3-2 के मुकाबले खिताब अपने नाम कर लिया।

पेनल्टी शूटआउट में श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल, कुम्हारी की ओर से आर्यन, साईं और ओंकार ने खिताबी गोल किये। ग्रास रूट फुटबॉल चैंपियनशिप में ट्रॉफी जीतने वाले एसआरआई के खिलाड़ियों का स्कूल की ओर से सम्मान किया गया है।

स्कूल के डायरेक्टर ऩे इस उपलब्धि पर कहा कि एसआरआई स्कूल में सिर्फ किताबी शिक्षा ही नहीं बल्कि बच्चे के सर्वांगीण विकास पर जोर दिया जाता है। इसी का नतीजा है कि हमारे यहां पढ़ने वाले विद्यार्थी जिस तरह से परीक्षाओं में अच्छे अंक लाकर उत्तीर्ण हो रहे हैं, वैसे ही खेल के मैदान पर भी वे अपना दम-खम दिखा रहे हैँ।

Related Post

Leave a Comment