श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल कुम्हारी का 100 फीसदी रहा 10वीं का परीक्षा परिणाम, 7 बच्चों का मेरिट में स्थान ।

कुम्हारी, 7 मई 2019

‘स्मार्ट एजूकेशन विथ ग्रेट वैल्यूज’ के मोटो के साथ सीबीएसई पैटर्न पर शिक्षा प्रदान कर रहे श्री रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल, कुम्हारी ने सफलता का कीर्तिमान रच दिया है। सोमवार को आए सीबीएसई 10वीं बोर्ड के नतीजों में एसआरआई स्कूल, कुम्हारी ने 100 फीसदी परिणाम हासिल किया है। 10वीं की कक्षा में स्कूल के 28 में से 27 बच्चे अच्छे नंबरों से पास हुए हैं। एक बच्चे की कंपार्टमेंट आई है। स्कूल के 7 बच्चों ने मेरिटोरियस अंक हासिल किये हैं, जिनमें से टॉप थ्री का नाम सीबीएसई बोर्ड की मेरिट लिस्ट में शामिल हैं।

एसआरआई स्कूल कुम्हारी के छात्र कैलाश शर्मा ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में 85.60 फीसदी अंक हासिल कर मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त किया है।

83.20 फीसदी अंकों के साथ अर्पिता चटर्जी दूसरे स्थान पर रही हैं।

जान्हवी साहू ने 82.80 फीसदी अंक पाकर तीसरा स्थान हासिल किया है।

जबकि 81.60 फीसदी अंकों के साथ श्रेया भारद्वाज ने चौथा स्थान हासिल किया है।

सीबीएसई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में बैठने वाले स्कूल के सभी छात्रों के पास हो जाने और किसी भी छात्र के फेल नहीं होने की इस उपलब्धि पर स्कूल प्रशासन गौरवान्वित महसूस कर रहा है।

स्कूल के डायरेक्टर पद्मेश थापलियाल ने इसे बच्चों की कड़ी मेहनत, स्कूल के सख्त अनुशासन और बेहतर शैक्षणिक माहौल को सफलता की वजह बताया है। उन्होंने परीक्षा में पास हुए सभी छात्रों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी हैं।

अपने बच्चों की अचंभित करने वाली सफलता पर अभिभावक खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। इतने अच्छे नंबरों से बच्चों के पास होने का श्रेय अभिभावकों ने स्कूल की प्रिंसिपल, टीचर्स और स्टाफ को दिया है। अभिभावकों ने कहा कि एसआरआई स्कूल में पढ़ाई का बेहतर माहौल और गुणवत्तापूर्ण एजूकेशन ने उनके बच्चों को कामयाबी की राह दिखाई है।  

Related Post

Leave a Comment