रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग, शहडोल में शैक्षणिक सत्र 2019-20 की शुरुआत

शहडोल, 25 जुलाई

रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग, शहडोल (म.प्र.) में नए शैक्षणिक सत्र 2019-20 की शुरुआत सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं मां सरस्वती की वंदना के साथ की गई। 25 जुलाई को शैक्षणिक सत्र के पहले दिन प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थी नियत समय पर कॉलेज पहुंचे। जहां नव प्रवेशार्थियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

नर्सिंग कॉलेज में नए शैक्षणिक सत्र के पहले दिन रंगारंग कार्यक्रम रखा गया। जिसमें विद्यार्थियों से उनका परिचय पूछा गया। कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों को कॉलेज के शैक्षणिक वातावरण, सुविधाओं और पूर्व में पास होकर जा चुके विद्यार्थियों के अनुभव नव प्रवेशार्थियों के साथ साझा किये।

इस मौके पर नर्सिंग के विद्यार्थियों को नर्सिंग कोर्सेज, लैब, लाइब्रेरी, हॉस्टल, स्पोर्ट्स ग्राउंड, मैस आदि का भ्रमण कराया गया। कैंपस की सुविधाओँ और पढ़ाई के बेहतर माहौल को देखकर विद्यार्थियों ने संतुष्टि जताई।

कॉलेज के शिक्षकों ने विद्यार्थियों को नर्सिंग की पढ़ाई के बाद मिलने वाले रोजगार, करियर संबंधी जानकारी भी विद्यार्थियों को दी। जिसे नव प्रवेशार्थियों ने बड़े ही ध्यान से सुना। इस अवसर पर कॉलेज की एक डॉक्यूमेंट्री भी विद्यार्थियों के दिखाई गई। जिसमें कॉलेज की अब तक की विकास गाथा को दिखाया गया था।

कॉलेज के सीएओ ने नव प्रवेशार्थियों से कड़ी मेहनत करने और अनुशासित होकर नर्सिंग की पढ़ाई करने का संकल्प लिया। जिसके बाद अल्पाहार का कार्यक्रम रखा गया।

बीएससी नर्सिंग और जीएनएम नर्सिंग में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों का पहला दिन कॉलेज में घूमने-फिरने, गीत-संगीत और आमोद-प्रमोद में बीता।

Related Post

Leave a Comment