श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नवा रायपुर में गणेशोत्सव।

नवा रायपुर, 4 सितंबर

श्री रावतपुरा सरकार इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, अटल नगर में 10 दिवसीय गणेशोत्सव का आयोजन आस्था, श्रद्धा और विश्वास के साथ बड़ी ही धूमधाम से किया जा रहा है।

गणेश चतुर्थी के दिन एसआरआईटी कैंपस में गणेश जी की प्रतिमा को मंत्रोच्चार और पूजा पाठ के साथ पूरे विधि-विधान से स्थापित किया गया है। रोजाना सुबह और शाम गणेशजी की आरती एसआरआईटी कैंपस में की जा रही है।

गणेश प्रतिमा के स्थापित होने के बाद से कैंपस में एक तरह की एनर्जी, उल्लास और आध्यात्मिक वातावरण का अहसास छात्र-छात्राओं को हो पा रहा है। सुबह की गणेश आरती में ज्यादातर छात्र-छात्राएं शामिल होते हैं। शाम की आरती में कॉलेज का स्टाफ और पुजारी उपस्थित रहते हैँ।

प्रतिवर्ष श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के सभी कैंपसों में गणेश प्रतिमा की स्थापना होती है और पूरे दस दिन तक पूजा पाठ चलता है। अनंत चतुर्दशी के दिन गणेश प्रतिमाओं को खारुन नदी में विसर्जन किया जाता है।

श्री रावतपुरा सरकार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन छात्रों को सिर्फ किताबी ही नहीं बल्कि नैतिक शिक्षा भी प्रदान करता है। छात्रों के जीवन को उन्नत स्तर का बनाने के लिए उन्हें आध्यात्म भी सिखाया जाता है। ताकि जीवन में आने वाली कठिनाइयों और उतार-चढ़ावों का सामना वो आसानी से कर पाएं।

Related Post

Leave a Comment